Without Sugarcane Ganne Ka Juice Kaise Banayen?

Without Sugarcane Ganne Ka Juice Kaise Banayen?


without sugarcane ganne ka juice kaise banayen, how to make sugarcane juice without sugarcane, how to make ganne ka ras without ganna, lemonade recipe, sugarcane taste like lemonade recipe, lemon juice recipe, recipe of lemon juice like sugarcane, how to make lemonade, how to make lemon water, lemon water recipe


बिना गन्ने के गन्ने का रस कैसे बनाएँ?


गर्मी के मौसम में तपन से राहत पाने के लिए ठंडा पेय पीना आवश्यक हो जाता है. इस मौसम में गर्मी के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है.

ऐसे में शरीर के लिए हाइड्रेटेड पेय पदार्थ काफी फायदेमंद होते हैं. इन्ही पेय पदार्थों में नींबू पानी सबसे अधिक सुलभता से उपलब्ध है.

वैसे तो नींबू पानी को कई तरीकों से बनाया जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि इस नींबू पानी को हम इस तरीके से भी बना सकते हैं कि इसका स्वाद गन्ने के रस जैसा हो जाता है.

without sugarcane ganne ka juice kaise banayen

तो आज हम बिना गन्ने के गन्ने का रस बनाने की विधि जानेंगे.

Ingredients of sugarcane juice like lemonade recipe


दो बड़े गिलास पेय के लिए सामग्री इस प्रकार है -

1. दो नींबू
2. पुदीना (एक कप के लगभग पत्तियाँ)
3. काला नमक (स्वादानुसार)
4. चीनी (स्वादानुसार)

Procedure of sugarcane juice like lemonade recipe


सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को थोड़े से पानी में डालकर मिक्सर या हैण्ड ब्लैंडर से अच्छी तरह से पीस लें. अब इसमें स्वादानुसार चीनी डालकर थोडा और पीस लें.

फिर इसमें दो गिलास पानी डालें और दोनों नींबू निचोड़ लें. इसके बाद में स्वादानुसार काला नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें.

आखिर में इसे छलनी से छानकर गिलास में भर लें और बर्फ के टुकड़े डालकर सर्व करें.

About Author

Ramesh Sharma
M Pharm, MSc (Computer Science), MA (History), PGDCA, CHMS

Connect with us

Follow Us on Twitter
Follow Us on Facebook
Subscribe Our YouTube Travel Channel
Subscribe Our YouTube Healthcare Channel

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन स्त्रोतों से ली गई है जिनकी सटीकता एवं विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. हमारा उद्देश्य आप तक सूचना पहुँचाना है अतः पाठक इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी.

अगर आलेख में किसी भी तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी सलाह दी गई है तो वह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर लें.

आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं एवं कोई भी सूचना, तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार N24.in के नहीं हैं. आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति N24.in उत्तरदायी नहीं है.

0 Comments